नई दिल्ली (Better News): भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने ग्राहकों की सुविधा के लिये देशभर में मंगलवार को, व्हाट्सएप (Whatsapp) के जरिये रसोई गैस बुकिंग (Gas Booking) करने की सेवा शुरू करने की घोषणा की। देश की यह दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम वितरण कंपनी है, जिसके 7.10 करोड़ एलपीजी (LPG) ग्राहक हैं।
बीपीसीएल (BPCL) ने कहा, “मंगलवार से भारत गैस (BPCL) के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी Whatsapp के जरिये खाना पकाने का गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं।”
👉🏻 Click here to Join Our Whatsapp📱Group
बीपीसीएल निदेशक अरुण सिंह ने इस एप को जारी करते हुये कहा, ”व्हट्एप (Whatsapp) के जरिये एलपीजी बुकिंग करने के इस प्रावधान से ग्राहकों को और आसानी होगी। व्हट्एएप अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है। युवा वर्ग या फिर बुजुर्ग सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे।
कंपनी ने कहा है कि उसने सिलेंडर बुकिंग के लिये एक नए व्हट्सएप बिजनेस चैनल की शुरुआत की है। व्हट्सएप पर यह बुकिंग बीपीसीएल (BPCL) स्मार्टलाइन नंबर –1800224344 — पर ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से हो सकती है।
कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी. पीतांबरम ने कहा कि व्हट्एप के जरिये बुकिंग करने के बाद, ग्राहक को बुकिंग होने का संदेश और एक लिंक प्राप्त होगा । इस लिंक पर वह डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन जैसे अन्य भुगतान एप के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं।
.
Better News (India) पर ताज़ा Hindi ख़बरें; हमारे फ़ेस्बुक , इंस्टाग्राम , ट्विटर और यूटूब अकाउंट पर भी अप्डेट होती रहती है, जुड़े रहे।